NavBharat Samay

यूपी पुलिस ने हाथरस जा रहे कांग्रेसियों पर किया लाठीचार्ज, राहुल गांधी भी गिरे

हाथरस में पीड़‍िता के परिवार से मिलने जा रहे राहुल और प्रियंका गांधी को यमुना एक्‍सप्रेस-वे पर यूपी पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि उन्हें जमीन पर धकेल दिया गया और लाठीचार्ज किया गया, जब वह और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बीच राजमार्ग पर मार्च कर रहे थे।

राहुल और प्रियंका के काफिले का ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर रोक दिया गया था, लेकिन वह पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए पैदल ही निकल पड़े। हालांकि कुछ समय बाद यूपी पुलिस ने उनको पैदल जाने से भी रोकने का प्रयाग किया, जिसमें धक्‍का-मुक्‍की हुई और राहुल गांधी गिर पड़े। उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा उनको रोके जाने के बाद राहुल गांधी समेत उनके सैकड़ों समर्थकों के सड़क पर बैठ गए।

राहुल गांधी ने कहा, “पुलिस ने मुझे धक्का दिया, मुझ पर लाठीचार्ज किया और मुझे जमीन पर फेंक दिया। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या मोदी जी इस देश में चल सकते हैं? क्या कोई सामान्य व्यक्ति नहीं चल सकता? हमारा वाहन रोक दिया गया था, इसलिए हमने चलना शुरू किया।”

वहीं प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर कुछ फोटो पोस्‍ट करते हुए लिखा, ‘हाथरस जाने से हमें रोका। राहुल जी के साथ हम सब पैदल निकले तो बारबार हमें रोका गया, बर्बर ढंग से लाठियां चलाईं। कई कार्यकर्ता घायल हैं। मगर हमारा इरादा पक्का है। एक अहंकारी सरकार की लाठियां हमें रोक नहीं सकतीं। काश यही लाठियां, यही पुलिस हाथरस की दलित बेटी की रक्षा में खड़ी होती।’

Read More

Related posts

Microsoft TIKTOK नहीं खरीद सका, अब Oracle के लिए रास्ता साफ

samayteam

मां-बेटे चलाते थे सेक्स रैकट ,ग्राहक को करते थे लड़कियां सप्लाई

samayteam

पाकिस्तान की महिलाएं सीमा के पास रहने वाले भारतीयों को ऐसे बना रहीं जासूस

samayteam