NavBharat Samay

विकास दुबे के नौकर और सहयोगी साथी के तलाशी के दौरान सात जिंदा देशी बम बरामद हुए

राम बिखरू थाना चौबेपुर स्थित अपराधी विकास दुबे के नौकर और सहयोगी साथी दयाशंकर अग्निहोत्री जिसके पास गांव की सरकारी राशन की दुकान थी। यहां तलाशी के दौरान आज सात जिंदा देशी बम बरामद हुए हैं। उक्त के संबंध में नियमानुसार अभियोग पंजीकृत करते हुए आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

विकास दुबे की कोरोना जांच कराई गई। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। डिप्टी सीएमओ समेत तीन डॉक्टरों के पैनल और वीडियोग्राफी से कराया जाएगा पोस्टमार्टम। पोस्टमार्टम से पूर्व शरीर में फंसी गोलियों का पता लगाने के लिए शव को एक्स-रे के लिए भेजा जाएगा।

विकास दुबे एनकाउंटर को लेकर प्रशांत कुमार, यूपी एडीजी-लॉ एंड ऑर्डर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि विकास को सरेंडर करने के लिए कहा गया था लेकिन उसने नहीं किया। उससे बार-बार आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया लेकिन वो नहीं माना। विकास दुबे को पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली मारी।

गैंगस्टर विकास दुबे ने गुरुवार को महाकाल मंदिर में आत्मसमर्पण किया था। इसे लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘यह पता लगाना आवश्यक है विकास दुबे ने मध्यप्रदेश के उज्जैन महाकाल मंदिर को आत्मसमर्पण के लिए क्यों चुना? मध्यप्रदेश के कौन से प्रभावशाली व्यक्ति के भरोसे वो यहां उत्तर प्रदेश पुलिस के एनकाउंटर से बचने आया था?’

राष्ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी ने मुठभेड़ में विकास दुबे की मौत को लेकर कहा, ‘विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद देश के सारे न्यायधीशों को इस्तीफा दे देना चाहिए। भाजपा के ठोक दो राज में अदालतों की जरूरत ही नहीं है।’

इसे संयोग मान लिया जाए तो भी बड़ा सवाल यह है कि जब इतने बड़े अपराधी को पुलिस गाड़ी में ला रही थी तो उसके हाथ खुले क्यों थे। अगर पुलिस इन परिस्थितियों में किसी अपराधी को ले जाती है तो हथकड़ी लगाकर ले जाया जाता है।

Read More

Related posts

पीएम मोदी ने भूमि पूजन के बाद राम मंदिर का शिलान्यास किया

samayteam

आज सावन के सोमवार के दिन इन राशियों के लिए शुभ रहेगा दिन

samayteam

इस दिन गुरु पूर्णिमा मनाई जाएगी, जानिए शुभ मुहूर्त और महत्व

samayteam