NavBharat Samay

RIL के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर मार्केट कैप 14 लाख करोड़ रुपये से अधिक

Reliance के शेयरों में गुरुवार को शानदार 5 फीसदी की तेजी आई और इसके शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गऐ। आज के कारोबार में शेयर का भाव 2250 रुपए पर चला गया। इसी के साथ कंपनी का मार्केट कैप 14 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा हो गया। ब्रोकरेज हाउसों ने भी इसको थम्सअप दिया है। Reliance Retail में Silver Lake के निवेश के बाद रिलायंस में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। शेयर ने आज नया रिकॉर्ड स्तर बनाया है। इसी के साथ कंपनी का मार्केट कैप 15 लाख करोड़ के करीब पहुंच गया है। रिलायंस की इस तेजी में और कौन से ट्रिगर काम कर रहे है, शेयर पर ब्रोकरेज का क्या कहना है आइए इस पर नजर डालते हैं।

आज के कारोबार में RELIANCE का मार्केट कैप 15 लाख करोड़ रुपए के पास पहुंच गया है। RELIANCE 200 अरब डालर के मार्केट कैप वाली पहली भारतीय कंपनी बन गई है। Jio के बाद अब Reliance Retail में  वैल्यू अनलॉकिंग देखने को मिल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित Reliance Retail में निवेश के लिए बातचीत जारी है।मीडिया में खबरें आ रही हैं तो कंपनी Reliance Retail में  निवेश के लिए KKR, Amazon, मिडिल-ईस्ट के एक फंड से बातचीत के दौर में है।

HSBC ने RELIANCE IND में निवेश की सलाह देते हुए 2,020 रुपए का लक्ष्य दिया है जो आज हासिल भी हो गया और शेयर इसके पार चला गया।HSBC का कहना है कि Reliance Retail का वैल्युएशन अनुमान के मुताबिक है। Reliance Retail में हमें और निवेश देखने को मिल सकते हैं।

CITI ने RELIANCE IND में 2,250 का लक्ष्य देते हुए खरीद की सलाह दी है। CITI का कहना है कि Reliance Retail का वैल्युएशन उम्मीद के मुताबिक है। O2C में स्ट्रैटेजिक निवेश पर  नजर रहेगी। अब Reliance Retail का मोनेटाइजेशन शुरू हुआ है। आगे और निवेश आने की उम्मीद है।
 
मॉर्गन स्टेनली ने  RELIANCE IND में 2,247 का लक्ष्य देते हुए खरीद की सलाह दी है। MS का कहना है कि Silver Lake ने Rel Retail का वैल्युएशन 57 अरब डॉलर लगाया है जो अनुमान के मुताबिक है। कोविड के बाद RIL की मजबूती और बढ़ेगी। CREDIT SUISSE की राय है कि RIL में  किराना इंटीग्रेशन, ई-कॉम में पहल का असर दिखना अभी बाकी है।

Read more

Related posts

केरल पद्मनाभस्वामी मंदिर के पास करीब दो लाख करोड़ रु. की संपत्ति,इस पर किसका होगा अधिकार ?

samayteam

रूसी टीका से अधिक मांग, भारत सहित बीस से अधिक देशों ने करोड़ों ठीके मंगाई

samayteam

पानीपूरी वाले के प्यार में पागल लड़की गोलगप्पे वाले भैया के लेकर भाग गई

samayteam