NavBharat Samay

चीन के साथ जारी विवाद और कोरोना संकट के बीच आज पीएम मोदी देश को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज एक बार फिर राष्ट्र के नाम संबोधन होने जा रहा है. देश में कोरोना वायरस के मामलों की बढ़ती रफ्तार और सीमा पर चीन के साथ जारी तनातनी के बीच होने वाले इस संबोधन पर हर किसी की नज़र है. देश में जब से कोरोना वायरस का संकट आया है, तब से अबतक प्रधानमंत्री ने कई अहम मौकों पर देश को संबोधित किया है. आज होने वाला उनका संबोधन ये छठा होगा. इससे पहले जनता कर्फ्यू के ऐलान से लेकर 20 लाख करोड़ के पैकेज तक पीएम ने राष्ट्र को संबोधित किया है.

बता दें कि पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेना के बीच चल रहे सीमा विवाद के बीच देशभर में चीन के खिलाफ आक्रोश का माहौल है। देश के लोग लगातार चीनी वस्तुओं और एप का बहिष्कार कर रहे हैं। इसी दौरान सोमवार को भारत ने चीन को बड़ा ‘डिजिटल झटका’ देते हुए टिक-टॉक समेत 59 चीनी एप बैन कर दिए हैं।  भारत और चीन की सेना बीच भी कल होगी वार्ता

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद को कम करने के लिए दोनों देशों की सेनाओं के बीच कल यानी मंगलवार को तीसरी वार्ता होगी। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक जनरल स्तर की यह वार्ता सुबह 10.30 बजे वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के भारतीय पक्ष के चुशुल में होगी।भारत की ओर से लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह और चीन की ओर से मेजर जनरल लिन लियू बैठक में भाग लेंगे।

Read More

Related posts

विकास दुबे के नौकर और सहयोगी साथी के तलाशी के दौरान सात जिंदा देशी बम बरामद हुए

samayteam

नेपाल में अब बिहार के मोतिहारी की जमीन पर दावा, बांध का काम रुका

samayteam

ट्रेनें जिस जिले में एक भी संक्रमित होगा वहां नहीं रुकेंगी,स्टेज के हिसाब से हटेगा लॉकडाउन!

samayteam