NavBharat Samay

होली के दिन बुध का उदय होगा, बुधादित्य योग इन 6 राशियों की किस्मत चमकाएगा।

इस साल 10 मार्च को होली मनाई जाएगी, जबकि 9 को होली मनाई जाएगी। इस वर्ष ज्योतिष की दृष्टि से होली पर कुलीन वर्ग की छाया नहीं होगी जो बहुत शुभ मानी जाती है। ग्रहों पर कुछ अच्छे योग बन रहे हैं जो होली पर शुभ संयोग बना रहे हैं। माना जाता है कि 10 मार्च को सुबह 9 बजकर 16 मिनट पर बुध का उदय होना अच्छा संयोग है। दूसरी ओर, इस दिन, केंद्र में ग्रहों के कारण बृहस्पति और चंद्रमा दोनों शुभ होंगे। जिसमें सभी धार्मिक कार्य शुभ होंगे। यह ग्रह स्थिति उन लोगों में से कई पर अच्छा प्रभाव डालेगी जिन्हें आप अगले एक महीने तक लाभान्वित कर सकते हैं।

मेष राशि
इस राशि के जातक अपनी बुद्धिमत्ता और सरलता से इस महीने उन्नति करेंगे। इस राशि के लोगों के लिए रुपए में निवेश करना भी शुभ रहेगा। व्यापारियों के लिए यह समय लाभदायक है और व्यापार में राजस्व बढ़ेगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

वृषभ
इस राशि वाले भी करियर के लिहाज से समझदारी का उदय फायदेमंद होता है। पहले की गई मेहनत का परिणाम शुभ होगा। इस समय में, उनकी बुद्धि बहुत बेहतर होगी, अधिकारियों के साथ अच्छे समन्वय से आने वाले दिनों में लाभ होगा।

मिथुन राशि
आपकी राशि के भाग्य भाव में बुध का उदय होना आपके लिए शुभ रहेगा। किसी धार्मिक आयोजन या समारोह में शामिल हों। जैसा कि भाग्य में होता है, भाषण और चतुर बिगाड़ भी हो सकता है। व्यापार में लाभ होगा।

राशि चक्र पर हस्ताक्षर
आपके लिए बुध का उदय उतना ही फलदायक होगा। आपको बड़े फैसलों, विशेषकर वित्तीय योजनाओं के बारे में समझदारी से काम लेना होगा। होली की गर्मी में समझदारी से निर्णय लें। आने वाले दिनों में स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

सिंह राशि
पारिवारिक जीवन में छोटे उतार-चढ़ाव आएंगे, लेकिन बुद्धिमत्ता और अभ्यास स्थिति को आरामदायक बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा। आपको सहकर्मियों से लेकर अधिकारियों तक सभी लोगों का समर्थन मिलेगा।

राशि चक्र पर हस्ताक्षर
चूँकि बुध-सूर्य की युति छठे भाव में है, इसलिए चंद्रमा आपके लिए सुखमय स्थिति का निर्माण कर रहा है। बहनों और महिला मित्रों से सहयोग मिलेगा। यह समय उन लोगों के लिए फायदेमंद होगा जो वाहन या भूमि संपत्ति में निवेश करना चाहते हैं। मामा-मौसी और मौसमी पार्टी में खुश रहेंगे।

तुला
आपके लिए अच्छा समय है स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं कम होंगी। शिक्षा के क्षेत्र में आपको बुद्धि और याददाश्त का पूरा लाभ मिलेगा। प्रेमी के साथ होली यादगार हो सकती है। फोन, पत्र, मेल द्वारा प्रियजनों के बीच प्यार का आदान-प्रदान किया जाएगा।

राशि vrscika
नौकरी में बुद्धि और ज्ञान का पूरा उपयोग करना होगा। समय पर निर्णय न लेने से अक्सर आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। अधिकारियों के साथ बहस नहीं, भाषण में संयत रहें। मां का आशीर्वाद लेने के लिए हनुमानजी की पूजा करें। वाहन और भौतिक सुख में अधिक धन खर्च होगा।

राशि चक्र पर हस्ताक्षर
होली के दिन उठना आपके लिए शुभ रहेगा। राशि चक्र का तीसरा घर बड़े भाई-बहनों से लाभ दिला सकता है। आपकी खूबियों के बजाय बुद्धिमानी से बहुत से काम किए जाएंगे। आप नौकरी बाजार में प्रभाव और लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

मकर राशि
वित्तीय लाभ के लिए आपको अपनी वाणी को मधुर रखना होगा। रिश्तेदारों के साथ संपर्क से बचें और मजबूत भाषा का उपयोग करें। अगर इस दिन लागत बढ़ती है, तो लाभ बढ़ेगा ताकि आप आयकर की स्थिति को संतुलित रख सकें। यात्रा पर जा सकते हैं।

कुंभ राशि
आपकी राशि में बुध के उदय से आपको मानसिक मजबूती मिलेगी। पारिवारिक जीवन में आपका उत्साह और आनंद बढ़ेगा। शिक्षा और विज्ञान के मामले में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में बुद्धि और अनुभव का लाभ मिल सकता है।

मीन
आप इन दिनों अनावश्यक खर्च को नियंत्रित कर सकते हैं। यात्रा पर जा सकते हैं। प्यार का रिश्ता बढ़ेगा। उपहार का आदान-प्रदान किया जा सकता है। नींद कम हो जाएगी या आप किसी कारण से देर रात तक जाग सकते हैं। इंटरनेट और फोन पर जुड़ सकते हैं। आप ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।

Related posts

तमिलनाडु में नेवेली पावर प्लांट में विस्फोट, 4 की मौत; 13 घायल

samayteam

सरेंडर के मकसद से विकास दुबे उज्जैन आया, महाकाल मंदिर में VVIP दर्शन की पर्ची कटवाई

samayteam

ज्योतिरादित्य की पत्नी प्रियदर्शनी को देश की सबसे खूबसूरत राजकुमारियों में एक माना जाता हे| देखिए तस्वीरें

samayteam