NavBharat Samay

महाराष्ट्र में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाया गया; देश में अब तक 5.49 लाख केस,

महाराष्ट्र में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। इससे पहले पश्चिम बंगाल और झारखंड में लॉकडाउन 31 जुलाई तक और मणिपुर में 15 जुलाई तक बढ़ाया गया था। उधर, देश में अब तक 5 लाख 49 हजार 35 कोरोना केस आ चुके हैं। इनमें से आधे से ज्यादा, यानी 3.21 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं, 2.10 लाख का इलाज चल रहा है। 16 हजार 492 संक्रमितों ने जान गंवाई है।

कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण से मरीजों के बचाव के लिए दिल्ली में जल्द ही प्लाज्मा बैंक शुरू किया जाएगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने आज इसका ऐलान किया. उन्होंने कहा कि कुछ महीने पहले हमने इसका ट्रायल शुरू किया था, जिसके नतीजे उत्साह बढ़ाने वाले हैं. इसलिए सरकार ने प्लाज्मा बैंक (Plasma Bank) शुरू करने का फैसला किया है. दिल्ली के ILBS हॉस्पिटल में प्लाज्मा बैंक बनाया जाएगा. केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से अपील की कि वे कोरोना मरीजों के लिए प्लाज्मा दान करने को आगे आएं.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के प्लाज्मा बैंक बनाने की सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं. इसका लाभ सभी को मिलेगा. सरकारी हों या प्राइवेट, सभी अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों को इसका लाभ मिलेगा. अगर किसी को प्लाज्मा चाहिए तो डॉक्टर के कहने के बाद ही मरीज को प्लाज्मा मिल सकेगा. निजी तौर पर किसी को प्लाज्मा नहीं मिलेगा. ILBS हॉस्पिटल अगले दो दिनों में प्लाज्मा बैंक शुरू कर दिया जाएगा.

Read More

Related posts

कोरोना के बीच PNB ने अपने अधिकारियों के लिए खरीदी लग्जरी कारें ,सभी कार एक करोड़ से ज्यादा की

samayteam

अमेरिका भारत को मदद के तौर पर 100 वेंटिलेटर की पहली खेप अगले हफ्ते भेजेगा : व्हाइट हाउस

samayteam

कोरोना के बीच पुलिस जवान ने मांगी लीव, लिव कारण बताया की – मेरी भैंस को मेरी जरूरत है

samayteam